Slide Shows

1 / 3
Caption Text
2 / 3
Caption Two
3 / 3
Caption Three

अपने सपने को बनाए ,/ak Raj...

अपने सपने को बनाए

रखें मेरे पास मोंटी रॉबर्ट्स नाम का एक दोस्त है जो सैन इसिड्रो में एक घोड़े की दौड़ का मालिक है।  उन्होंने मुझे जोखिम वाले कार्यक्रमों में युवाओं के लिए पैसा जुटाने के लिए अपने घर का इस्तेमाल फंड जुटाने की घटनाओं पर करने के लिए किया है।  पिछली बार जब मैं वहां गया था तो उन्होंने मुझे यह कहते हुए परिचय दिया था, "मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने जैक को अपने घोड़े का उपयोग क्यों करने दिया। यह सब एक कहानी में एक युवा व्यक्ति के बारे में बताया गया है, जो एक यात्रा-योग्य घोड़ा ट्रेनर का बेटा था, जो इससे चला जाता था।  स्थिर से स्थिर, रेस ट्रैक से रेस ट्रैक, खेत से खेत और खेत से खेत तक दौड़ना, घोड़ों को प्रशिक्षित करना। नतीजतन, लड़के के हाई स्कूल करियर में लगातार बाधा आई। जब वह एक वरिष्ठ था, तो उसे एक पेपर लिखने के लिए कहा गया। बड़े होने पर वह ऐसा करना चाहता था और करना चाहता था। ”उस रात उसने सात पन्नों का एक पत्र लिखा, जिसमें किसी दिन घोड़े की सवारी करने के अपने लक्ष्य का वर्णन किया गया था।  उन्होंने अपने सपने के बारे में विस्तार से लिखा और उन्होंने सभी भवनों, अस्तबल और ट्रैक का स्थान दिखाते हुए एक 200 एकड़ के खेत का चित्र भी बनाया। फिर उन्होंने 4,000 वर्ग फुट के घर के लिए एक विस्तृत मंजिल योजना तैयार की, जो 200 एकड़ के सपने के खेत में बैठती थी। "उन्होंने परियोजना में अपने दिल का एक बड़ा हिस्सा डाला और अगले दिन उन्होंने इसे अपने शिक्षक को सौंप दिया। दो दिन बाद उन्होंने अपना पेपर वापस कर दिया। सामने वाले पृष्ठ पर एक बड़ा लाल एफ नोट था, जिसमें लिखा था, मुझे देखें  कक्षा के बाद।'"सपने वाला लड़का कक्षा के बाद शिक्षक को देखने गया और पूछा, मुझे एक एफ क्यों मिला?" "शिक्षक ने कहा, यह आप जैसे युवा लड़के के लिए एक अवास्तविक सपना है। आपके पास पैसे नहीं हैं। आप एक इटरनेन्ट परिवार से आते हैं। आपके पास कोई संसाधन नहीं है। घोड़े की नाल के मालिक के लिए बहुत पैसे की आवश्यकता होती है। आपको जमीन खरीदनी होगी। आपको मूल प्रजनन स्टॉक के लिए भुगतान करना होगा और बाद में आपको बड़ी स्टड फीस देनी होगी। ऐसा कोई तरीका नहीं है जो आप कभी भी कर सकें। ' फिर शिक्षक ने कहा, यदि आप एक अधिक यथार्थवादी लक्ष्य के साथ इस पत्र को फिर से लिखेंगे, तो मैं आपके ग्रेड पर पुनर्विचार करूंगा। "" लड़का घर गया और इसके बारे में लंबा और कठिन सोचा।  उसने अपने पिता से पूछा कि उसे क्या करना चाहिए। उसके पिता ने कहा, देखो बेटा, तुम्हें इस पर अपना मन बनाना होगा। हालांकि, मुझे लगता है कि यह आपके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय है। "" आखिरकार, एक हफ्ते तक साथ बैठने के बाद, लड़का एक ही पेपर में बदल गया, जिससे मुझे कोई बदलाव नहीं हुआ। उन्होंने कहा, "आप एफ रख सकते हैं और मैं अपने सपने को रखूंगा।" मोंटी फिर इकट्ठे समूह में बदल गया और कहा, "मैं आपको यह कहानी बताता हूं क्योंकि आप मेरे 200 एकड़ के घोड़े के खेत के बीच में मेरे 4,000 वर्ग फुट के घर में बैठे हैं। मेरे पास अभी भी स्कूल का पेपर चिमनी के ऊपर बना हुआ है। " उन्होंने कहा, "कहानी का सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि दो गर्मियों पहले एक ही स्कूली छात्र ने 30 बच्चों को एक सप्ताह के लिए मेरे खेत में शिविर के लिए लाया था।"  जब शिक्षक जा रहा था, तो उसने कहा, "देखो, मोंटी, मैं तुम्हें अब यह बता सकता हूं। जब मैं तुम्हारा शिक्षक था, तब मैं था।"एक सपना चुराने वाले का। उन वर्षों के दौरान मैंने बहुत सारे बच्चों के सपने चुराए हैं। सौभाग्य से आपके पास अपने आप को छोड़ देने के लिए पर्याप्त गम नहीं था। "नैतिक: किसी को भी अपने सपनों को चोरी न करने दें। अपने दिल का पालन करें, कोई फर्क नहीं पड़ता। कोई सपना बहुत बड़ा या बहुत छोटा नहीं है जब कोई इसे जीने के लिए कड़ी मेहनत करता है। एक हमेशा सपने सच करने की कोशिश करो चाहे कोई भी हो।

Comments

Popular posts from this blog

Science class 8 // important notes // Ak learning //Ak Raj.

Science class 8 ch-2 important notes// Ak learning// Ak Raj.

MILITARY : A BEAUTIFUL LOVE STORY.// Ak learning //AkRaj..